October 6, 2024

पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धू मूसेवाला, पिता ने पगड़ी उतारकर बेटे को दी मुखाग्नि

मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) आज पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. सिंगर को मानसा जिले के मूसागांव स्थित उनके खेत में मुखाग्नि दी गई. मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी. बाद में पगड़ी उतारकर सभी को धन्यावाद दिया. सिंगर के आखिरी विदाई में सेकड़ों की संख्या में लोग उमड़े थे. मूसेवाला की शव यात्रा में पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगे. बता दें कि सिद्धू मूस वाला को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

सिद्धू मूसेवाला के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

सिद्धू मूसेवाला को आज भारी भीड़ की उपस्थिति में उनके पैतृक गांव के एक खेत में अंतिम संस्कार किया गया. परिवार ने मनसा जिले के मूसा गांव में अपनी पैतृक कृषि भूमि पर अंतिम संस्कार करने का फैसला किया. उनके पिता के साथ पीपीसीसी अध्यक्ष राजा वारिंग समेत कांग्रेस नेता भी थे. शव को मूस वाला के पसंदीदा 5911 ट्रैक्टर से लाया गया. उनके ट्रैक्टर-ट्रॉली को फूलों से सजाया गया था. ट्रैक्टर पर मूसेवाला की फोटो लगाई गई थी. इस बैनर पर पंजाबी में लिखा गया, ‘…है कोई और.’ यही नहीं, बंदूकों से प्यार करने वाले मूसेवाला के ट्रैक्टर में प्रतीकात्मक तौर पर स्टील से बनाई गई ‘AK 47’ की फोटो भी रखी गई.

सिद्धू मूस वाला के घर पहुंचे सैकड़ों लोग

28 वर्षीय सिद्धू मूस वाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह के घर पर बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हुए. मूस वाला का पार्थिव शरीर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनके घर लाया गया. जब पुलिस ने दरवाजे बंद किए तो उनके पैतृक घर के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई और केवल परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों को ही अंदर जाने दिया गया.

आखिरी बार पिता ने पगड़ी पहनाई

सिद्धू मूसेवाला के आखिरी विदाई में हर किसी की आंखे नम हो गई. मूसेवाला की मां ने अंतिम यात्रा के लिए आज आखिरी बार बेटे के बाल संवारे. वहीं पिता ने बेटे को पगड़ी पहनाई. मूसेवाला को देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें नए नवेले दुल्हे की तरह सजाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी अप्रैल महीने में ही शादी होनी थी. ताबूत में लिटाए गए बेटे को मां-पिता एकटक निहारते रहे.

Share