October 7, 2024

सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, विवेक अग्निहोत्री के बाद क्या बोले अनुपम खेर

मुंबई, भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि उन्होंने पूरे देश में आग लगा दी। उदयपुर की घटना के लिए वो ही जिम्मेदार हैं। कोर्ट ने आगे कहा, उन्होंने उस डिबेट को भड़काने की कोशिश की थी। सुप्रीम कोर्ट की इन टिप्पणियों पर सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की बात करें तो विवेक अग्निहोत्री ने इस मामले पर अपनी राय रखी। अब अनुपम खेर ने भी एक ट्वीट किया है। 

अनुपम खेर ने नूपुर शर्मा का नाम तो नहीं लिखा लेकिन उन्होंने जो ट्वीट किया है उससे जाहिर है कि उन्होंने  सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर अपनी बात लिखी है। अनुपम खेर लिखते हैं, ‘जज साहब, अपने सम्मान के लिए कुछ सम्मानजनक करिए।‘

विवेक अग्निहोत्री ने क्या लिखा

इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘पीड़ित को शर्मिंदा करना अब कानूनी है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल की डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके द्वारा कही गई बातों का तमाम मुस्लिम देशों ने विरोध ने किया। मामला बढ़ता देख भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। नूपुर शर्मा ने अपने बयान पर माफी मांगी थी और कहा कि वो अपने शब्द वापस लेती हैं।

नूपुर के बयान के खिलाफ देश के कई राज्यों में केस दर्ज हुए। नूपुर शर्मा ने सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो हाई कोर्ट जाएं। 

Share