October 7, 2024

कुलदीप यादव की फिरकी का जादू, दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 4 विकेट से हराया

कुलदीप यादव के चार विकेट के दम पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया. दिल्ली की केकेआर पर मौजूदा सीजन में यह दूसरी जीत है. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में 6ठे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. दिल्ली ने केकेआर के लक्ष्य 147 रन को 19 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाकर हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से रोवमैन पॉवेल ने विजयी छक्का लगाया.

दिल्ली की जीत में चमके कुलदीप यादव

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में कुलदीप यादव की बड़ी भूमिका रही. कुलदीप यादव ने 3 ओवर में केवल 14 रन देकर 4 विकेट चटकाया. जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने भी 4 ओवर में 18 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. केकेआर पर दूसरी जीत दर्ज कर दिल्ली प्वाइंट टेबल में 6ठे स्थान पर ही बनी हुई है.

दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने खेली 42 रनों की शानदार पारी

पॉवेल 16 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने 42 रन की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा ललित यादव ने 22 और अक्षर पटेल ने 24 रन की पारी खेली. केकेआर की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट लिये, जबकि हर्षित राणा और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाये.

दिल्ली ने केकेआर को 146 रन पर रोका

कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने नितीश राणा की आकर्षक अर्धशतकीय पारी के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को नौ विकेट पर 146 रन पर रोक दिया. बायें हाथ के कलाई के गेंदबाज कुलदीप ने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया.

राणा ने खेली अर्धशतकीय पारी

नितीश राणा आठवें ओवर में तब क्रीज पर उतरे जब स्कोर चार विकेट पर 35 रन था. उन्होंने 34 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाये. नितीश ने इस बीच कप्तान श्रेयस अय्यर (37 गेंदों पर 42) के साथ 48 और रिंकू सिंह (16 गेंदों पर 23) के साथ 62 रन की साझेदारी की. केकेआर के केवल यही तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. केकेआर ने टॉस हारने के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को भी गंवाने में देर नहीं लगायी. आठवें ओवर में उसका स्कोर था चार विकेट पर 35 रन. पावरप्ले में केवल 29 रन बने और बीच दोनों सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (तीन) और वेंकटेश अय्यर (छह) पवेलियन लौटे.

Share