October 6, 2024

दिल्ली में G20 सम्मेलन के लिए 200 टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया जा रहा है, जो विदेशों से आ रहे हमारे मेहमानों की मेहमाननवाजी के लिए होंगी. 

भारत G20 सम्‍मेलन की मेजबानी के लिए तैयार है. इसकी मेजबानी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. G20 सम्‍मेलन के लिए आने वाले मेहमान खास हैं तो उनके लिए मंगाई जा रही कारें भी बेहद शानदार हैं. मेहमानों के लिए देश में मौजूद टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया गया है. दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों और बड़े बिजनेस डेलीगेट्स के लिए सबसे ज्‍यादा लग्‍जरी कारों की फ्लीट विदेशों से आ रही है. इंडियन टूरिस्ट एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के एक्‍जीक्‍यूटिव मेंबर इकबाल सिंह ने बताया कि लग्जरी गाड़ियों की मांग को पूरा करने के लिए दूसरे राज्‍यों की ट्रेवेल कंपनियों से भी संपर्क साधा गया है.

दिल्ली में G20 के समय टॉप लग्‍जरी कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है. इनमें मर्सिडीज की मेबैक और जीएलएस की डिमांड सबसे ज्‍यादा है. इन कारों में मेहमानों के लिए सुख सुविधा का पूरा इंतजार किया जाएगा. 

मर्सिडीज की मेबैक कारों को G20 में विदेशी मेहमानों के लिए तैयार किया गया है. इसमें आपके हाथ आगे बढ़ाने से ही कार का दरवाजा खुल जाएगा. साथ ही इस लग्‍जरी कार की सीट पर 10 तरह के मसाज हो सकेंगे और आपके हाथ के इशारे से ही सनरूफ खुल जाएगा. 

वहीं कार में मेहमान के बैठते ही सीट रेकलाइनर सीट में तब्दील हो जाएगी. साथ ही मनोरंजन के लिए साउंड सिस्टम खुद ब खुद बाहर आ जाएगा. 

दिल्ली में G20 के कार्यक्रमों में टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाने के पीछे एक कारण सुरक्षा मानक भी हैं. इन कारों के सुरक्षा मानक बेहतर होते हैं, यही कारण है कि इन कारों को मंगाया जा रहा है. 

दिल्ली में G20 सम्मेलन के लिए 200 टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया जा रहा है, जो विदेशों से आ रहे हमारे मेहमानों की मेहमाननवाजी के लिए होंगी. 

लग्‍जरी कारों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि दिल्ली इसे पूरा नहीं कर पा रहा है. यही कारण है कि दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान जैसे प्रदेशों से भी महंगी लग्‍जरी कारें मंगवाई जा रही है.  

इन लग्‍जरी कारों का किराया लाखों में है. G20 में मर्सिडीज मेबैक जैसी कारों का किराया 2.5 से 3 लाख रुपये तक है. 

Share