October 6, 2024

जानिए क्या कहता है ज्योतिष – नमक के पानी के ये टोटके कर सकते हैं मालामाल

नमक का उपयोग सामान्यतः: हम घर के किचन में, बतौर स्वाद बढ़ाने वाले एलिमेंट के तौर पर करते है, लेकिन क्या आप जानते है कि ज्योतिष शास्त्र में भी नमक का बेहद महत्व है। नमक का ये टोटका आपके घर में बरकत ला सकता है। इस टोटके से आपकी जेब और घर हमेशा मालामाल रहने वाले है। आइए जानते है नमक किस तरह से आपको मालामाल बना सकता है।
एक्सपर्ट की राय
ज्योतिषाचार्य और एक्सपर्ट की मानें तो नमक का पानी आपके जीवन में आने वाली समस्याओं का अंत करता है। साथ ही नमक के पानी से आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होती है और आपकी जेब हमेशा भरी हुई रहती है।
आर्थिक स्थिति बेहतर करने में
कई बार हमारे जीवन में धन की कमी होने लगती है। जिसकी वजह से हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ जाती है। ऐसे में कांच के एक गिलास में एक चम्मच नमक डालकर घर के दक्षिण-पश्चिम स्थित कोने में रखें। ऐसा करने से आर्थिक समस्या से निजात मिलता है, लेकिन ये उपाय करने के लिए आप समय-समय पर इस पानी को बदलते रहें। साथ ही ये उपाय रविवार और मंगलवार को जरूर करें। तभी इसका फल मिलता है।
कर्ज से मुक्ति
कभी-कभी इंसान को किसी कारणवश कर्ज लेना पड़ जाता है और ऐसे में उसके दिमाग में टेंशन होने लगता है। कर्ज से मुक्ति के लिए आप नमक के पानी से हर रविवार को पोछा लगाएं। इससे आपकी धन संबंधी परेशानी खत्म होती है। साथ ही आपको कर्ज से मुक्ति भी मिलती है। हालांकि आप सामान्य नमक डालेंगे तो भी काम चल जाएगा, लेकिन कोशिश करें कि आप पोछे के पानी में सेंधा नमक ही मिलाएं। इससे आय में वृद्धि भी होती है।
नकारात्मक ऊर्जा से दूर करें
बहुत बार देखने में आता है कि हमारे घर में कोई नेगेटिव एनर्जी का वास रहता है। जिसकी वजह से हमारे काम बिगड़ने लगते है। ऐसे में हमें एक गिलास पानी में दो चम्मच नमक मिलाकर उस गिलास को घर के बाथरूम के कोने में रख देना चाहिए और हर तीसरे दिन उस पानी को बदल देना चाहिए।
ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और पॉजिटिव एनर्जी घर में वास करने लगती है।
बच्चों को नजर से बचाएं
अक्सर आपने देखा होगा कि हमारे घर के बड़े बुजुर्ग बच्चों की नमक से नजर उतारते है। ऐसा माना जाता है कि नमक से नजर उतारने से बुरी बाधा और बुरी नजर दूर हो जाती है। ऐसे में हफ्ते में एक दिन बच्चे के नहाने के पानी में आप सेंधा नमक मिलाकर उन्हें नहलाएं। इससे बुरी नजर से बच्चे सुरक्षित रहते है।
घर की कलह करें दूर
लगभग सभी परिवार में छोटे-मोटे विवाद होते ही रहते है। ऐसे में घर में हो रही कलह को दूर करने के लिए आप कांच की एक कटोरी में नमक वाला पानी लेकर, उसे घर के बाथरूम के एक कोने में रख दें और समय-समय पर इसका पानी बदलते रहें। ऐसा करने से घर में होने वाली कलह दूर होती है।

Share